Koo App Kya hai? Koo App Download Android/IOS | Why Indian Ministers are Joining Koo App?

Koo App Download : हाल ही में भारत सरकार ने कई लोकप्रिय Chinese apps पर प्रतिबंध लगाया है जिसमें TikTok, PUBG Mobile, SheIn समेत कई सारे एप्प्स शामिल है. इस फैसले ने भारत के कई app developers को प्रोत्साहित किया है, की वो foreign apps के alternatives apps बनाए.

इसी आत्मनिर्भर भारत अभियान की ओर बढ़ते हुए “Aprameya Radhakrishna” और उनकी टीम ने भारतीय Koo App बनाया है जोकि Twitter app का विकल्प है।

भारत के app developer जिस मेहनत से काम कर रहे है उसको प्रोत्साहित करने के लिए, कही ministers और celebrities ने Twitter के alternative Koo App पर sign up करना शुरू कर दिया है।

आज के इस पोस्ट में आपको जानकारी दूंगा की Koo App क्या है, Koo App के क्या fearures है और Koo App Download कैसे करें।

Koo App क्या है ?

Koo App Download

Koo एक microblogging वेबसाइट है और twitter app का भारतीय विकल्प है. इस app को Aprameya Radhakrishna और Mayank Bidawatka ने March 2020 में बनाया था और ये app अब तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है क्योंकि कही सारे भारतीय officials ने इस Indian app पर अपने एकाउंट्स बनाना शुरू कर दिए है।

भारतीय दर्शकों को आकर्षित करने के लिए, इस app में कही सारी भारतीय regional languages को add करा गया है जैसे Hindi, Telugu, Kannada, Bengali, Tamil, Malayalam, Gujarati, Marathi, Punjabi, Oriya और Assamese.

Twitter की तरह ही Koo यूज़र्स भी 400 characters तक के पोस्ट्स शेयर कर सकते है. इसके अलावा यूज़र्स audio messages, videos, photos और links भी शेयर कर सकते है।

यह भी पड़े – ThopTv Download Kaise Kare

आपको बता दे कि अभी हाल ही में Union Minister Ravi Shankar Prasad, IAS Officer Sonal Goel ने Koo App पर अपना एकाउंट बनाया है. वही MeitY के official handles, India Post और MyGov ने भी Koo पर अपना एकाउंट बनाया है।

Koo App Download कैसे करें?

Koo App Download कैसे और कहां से करें, अब में आपको इसके बारे में जानकारी दूंगा।

Andriod users Koo App Download कैसे करें?

Koo एक free app है जोकि Android और iOS यूज़र्स दोनों के लिए मौजूद है. आपको Google Play पर जाकर “Koo” search करना है. Google Play पर इस app का नाम “Koo: Connect with Indians in Indian Languages” है.

iOS यूज़र्स Koo App Download कैसे करें?

‘App Store’ पर इस app का नाम “Koo” है जिसमें Bombinate Technologies Private Limited provide लिखा हुआ है।

आप Koo App की official वेबसाइट पर जाकर भी इस app को download कर सकते है. वेबसाइट पर आपको Google Play और App Store दोनों के download options दिए गए है आप उसपर क्लिक करके इस app को डाउनलोड कर सकते है।

Koo App के Features क्या है?

  • आप इसपर अपने opinions/updates शेयर कर सकते है।
  • इस app पर भारतीय भाषाओं में अपनी feed को देख सकते है कि किन लोगों ने आपको follow किया है।
  • आप भारतीय भाषाओं में किसी भी topic पर चर्चा कर सकते है।
  • इस app पर आप Bollywood artists, Journalists, Politicians, Cricketers, Actors/Actresses, Activists और अपनी पसंद के दूसरे लोगो को Follow कर सकते है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि Koo App क्या है उसके क्या features है और Koo App Download कैसे करें. अगर आपका अभी भी कोई सवाल है तो आप comment box में पूछ सकते है और आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा तो, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer
भारतीय कानून के तहत किसी भी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. हम किसी भी pirated websites या फिर Apps का प्रोमोशन करने के पक्ष में नही है. ये जानकारी सिर्फ आपको Apps के बारे में बताने के लिए है।

Leave a Comment

Share via
Copy link