MovieRulz 2020 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil, Teugu Movies Hindi Dubbed

Movierulz 2020 : इंडियन सिनेमा बहुत तेजी से आगे बड़ रहा है लेकिन उसकी piracy भी बढ़ती जा रही है. हर रोज हजारो की तादात में नई-नई movie piracy websites खुल रही है, जो millions में मूवी देखने वाले दर्शकों को free में latest movies दिखती है और free में download भी कराती है।

Movierulz plz भी उनी प्रकार की वेबसाइट्स में से एक है ये एक बहुत ही पुरानी movie piracy website है. Movierulz वेबसाइट famous है अपनी streaming/downloading लेटेस्ट English, Bollywood, Malayalam, Tamil और Telugu movies के लिए. इस पोस्ट में आपको Movierulz से जुड़ी की एक-एक जानकारी के बारे में बताऊंगा और साथ ही उसकी latest links, domains, alternatives के बारे में भी जानकारी दूंगा।

इन वेबसाइट्स का सारा का सारा खेल शुरू होता है Telugu movies की piracy करने में और बाद में ये bollywood, hollywood और web series की भी piracy करनी शुरू कर देते है. Movierulz वेबसाइट पर various formats (360p, 420p, 720p और 1080p) में content available है।

किसी भी मूवी की Piracy करना भारत में ही नही बल्कि दूसरे देशों में भी बहुत बड़ा crime है. Movierulz जैसी piracy websites से मूवी देखना और download करना गैरकानूनी है, लेकिन तब भी लाखों की संख्या में लोग ऐसा ही करते है. ज्यादातर नई फिल्में Tamilrockers, Moviesflix, Tamilgun, Filmywap, Filmyzilla, Downloadhub, Worldfree4u आदि जैसी movie piracy sites पर leak हो जाती है।

Movierulz क्या है हिंदी में

MovieRulz Movies Download Hindi

Movierulz एक बहुत ही popular website है उनके लिए जो free में latest movies और trending movies देखना पसंद करते है. ये बहुत ही अच्छी साइट है जिसमें users अलग-अलग resolution में मूवी डाउनलोड कर सकते है और अपने पैसे भी बचा सकते है सिनेमाघरों में जाने के बजाए।

Latest web series देखने के लिए आपको कुछ platforms की membership को join करके monthly/yearly पैसे देने पड़ते थे, लेकिन इस साइट में आपके latest web series और 300mb bollywood movies देखने के लिए कोई पैसे देने की जरूरत नही है इस साइट में आपको सब कुछ free में मिलता है।

फिल्में दिखने के लिए लोग ज्यादातर इसी वेबसाइट पर आना पसंद करते है क्योंकि इस वेबसाइट पर regional languages का बहुत बड़ा कलेक्शन है bollywood से लेकर hollywood तक सारी movies इस साइट पर मौजूद है. इस वेबसाइट पर आने के लिए लोग search term ये होती है ‘Movierulz Kannada’, ‘Movierulz Telugu’, ‘Movierulz Tamil’, ‘Movierulz Malayalam’, ‘Movierulz Hollywood’ आदि।

3MovieRulz Telugu, Bollywood Movies Download

बहुत से लोगो को Hollywood Action Movies देखना पसंद करते है जैसे Ironman, Avengers: Endgame आदि. इस वेबसाइट पर हर तरीके की hollywood dual audio movies मौजूद है. सही category को चुनके आप अपनी मनपसंद मूवी download कर सकते है।

एक बहुत अच्छी बात इस साइट की यह है कि आपको नई-नई फिल्में बहुत जल्दी देखने को मिलती है और movierulz website ने कुछ movies उनके officially release होने से पहले भी provide कराई है. इस वेबसाइट का जो सबसे तेजी से काम करने का तरीका है वो ही इसकी कामयाबी को दर्शाता है।

इस वेबसाइट पर आपको south indian movies के hindi dubbed version भी provide कराए जाते है इसलिए इस वेबसाइट पर बड़ी संख्या में लोग मूवी देखते है. क्योंकि इस वेबसाइट पर ज्यादातर हर भारतीये भाषा में जैसे Hindi, English, Tamil, Telugu, Marathi, Kannada, Punjabi, आदि फिल्में उनके dubbed version में देखने को मिल जाती है।

Movierulz Website New Links 2020

इन piracy और torrent sites को रोकने के लिए Indian Goverment काफी strict actions लेती है लेकिन इन sites के admin काफी चालाक होते है. वो अपनी वेबसाइट ban भी नही होने देते और popup ads के जरिए बहुत सारे पैसे भी कम लेते है।

अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए Movierulz बाकी piracy websites की तरह समय-समय अपने domains को बदलती रहती है. ये सब cybersecurity से बचने के लिए किया जाता है. ये है Movierulz के कुछ working domins:

4movierulz.ws3movierulz.tv
movierulz.plmovierulz.pc
movierulz.vcmovierulz.pz
movierulz.tcmovierulz.pe
3movierulz.stmovierulz.gd
movierulz.nz2movierulz.com
movierulz.itmovierulz.ps
movierulz.vtmovierulz.hs
movierulz.hpmovierulz.vpn
movierulz.plzmovierulz.ce
movierulz.sdmovierulz.ac

4MovieRulz 2020 – Download Tamil, Telugu, Marathi, Kannada, hindi dubbed Movies

कई बार movierulz वेबसाइट Movie release होने से कुछ घंटे पहले उस मूवी को leak कर देती है जिससे सिनेमा हॉल के मालिकों को, फिल्म निर्माताओं को और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को काफी नुकसान उठाना पड़ता है. जिस वजह से फिल्म कलेक्शन में भी गिरावट आती है।

सिर्फ फिल्में ही नही ये वेबसाइट उन tv shows को भी leak कर देती है जो streaming वेबसाइट्स Netflix, Hotstar और Amazon Prime Video पर release होते है।

Movierulz वेबसाइट पर हर रोज नई-नई फिल्में अपलोड होती रहती है इस वेबसाइट पर आप हर प्रकार की Bollywood Movie, Hollywood Movie, web series free में डाउनलोड कर सकते है. इसके लिए आपको कोई पैसे देने की जरूरत नही पड़ती।

ऐसी movie piracy websites अपना userbase बढ़ाने के लिए movies को अलग-अलग formats में अपलोड करती है. Movierulz वेबसाइट भी HD क्वालिटी 240p, 360p, 720p, 1080p में files प्रोवाइड करती है इन files का size भी बहुत high क्वालिटी होता है जैसे 200MB, 350MB, 500MB, 700MB और 1.2GB आदि।

Movierulz ms website से Latest Movies Download कैसे करें

Movierulz वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना बहुत आसान है आपको बस movierulz का active domain search करना होगा अगर आपको वो active domain मिल जाता है तो उसके homepage पर आपको latest movies दिखाई देंगी. उसके बाद जो भी मूवी आपको देखनी हो उसे search bar में search कर सकते है।

जब आप अपनी मनपसंद को download करने के लिए download button पर क्लिक करेंगे, तो आप कुछ irrelevant sites जैसे (popup ads) पर redirected हो जाएंगे लेकिन बाकी windows में आपकी downloading शुरू हो जाएगी. जितनी भी piracy sites है ये सब popup ads के जरिए पैसे कमाती है, तो आप जब भी डाउनलोड लिंक्स पर क्लिक करेंगे तो आपको ऐसे ads देखने को मिल सकते है।

अब आपको पता चल गया होगा कि movierulz से मूवी डाउनलोड कैसे करते है, लेकिन में आपको एक बात फिर बताना चाहता हूं कि सब illegal तरीके होते है. सब लोग free में movies देखना चाहते है लेकिन इस तरह से piracy website से मूवी डाउनलोड करके देखना अपराध है और ऐसा करने से आपको सजा भी हो सकता है।

Movierulz plz Illegal Alternatives Websites

Movierulz वेबसाइट की तरह ओर भी illegal piracy वेबसाइट्स इंटरनेट पर मौजूद है ये सब piracy वेबसाइट्स बहुत ही popolar होती है क्योंकि इस websites पर आपको free में latest HD Tamil, Telugu, Bollywood & Hollywood movies देखने को मिलती है ऐसी ही कुछ वेबसाइट्स के नाम है:

3Movierulz ws Legal Alternatives Websites

लोगो को नई फिल्में हमेशा सिनेमाहॉल में ही देखनी चाहिए, क्योंकि एक मूवी बनाने में filmmakers, actors आदि बहुत सारे लोगो की मेहनत और पैसे लगे होते है. हर एक फिल्म बनाने के लिए हजारों लोग दिन-रात लगे रहते है. इसलिए ये हमारी जिम्मेदारी है कि नई फिल्में सिनेमाघरों में ही देखनी चाहिए।

अगर आप किसी कारण नई फिल्मों को सिनेमाघरों में नही देख पाते, फिर आप officially paid (OTT Platforms) पर मूवी देख सकते है. नई फिल्में release होने के कुछ हफ़्तो बाद इन (OTT Platforms) apps पर भी release हो जाती है. ये apps बिल्कुल safe और legal होते है. अगर आप अपने आप को illegal websites से दूर रखना चाहते है तो आप movierulz के legal alternatives से मूवी देख सकते है:

  • Netflix
  • Amazon Prime Video
  • Hotstar
  • Sony Liv
  • ZEE 5
  • Jio Cinema
  • Voot
  • MX Player

Movierulz 2020 : List of 300MB Bollywood Movies & web series leaked

Movierulz Piracy website को चलते हुए 10 साल से ज्यादा का समय हो गया है. इस वेबसाइट ने सबसे पहले tamil और telugu movies से शुरुवात की थी, बाद में इस वेबसाइट पर Bollywood, Hollywood और regional movies भी अपलोड होना शुरू हो गई. मूवी के अलावा ये वेबसाइट web series और दूसरी देशों की मूवी भी leak कर देती थी।

Movierulz वेबसाइट latest tamil, telugu bollywood और hollywood movies का गढ़ बना चुका था. इस website हर दिन नई-नई फिल्में leak होती रहती थी और ये है वो कुछ movies जो movierulz website ने 2019 और 2020 में की है:

  • Street Dancer 3D
  • Tanhaji: The Unsung Warrior
  • Angrezi Medium
  • Baaghi 3
  • World Famous Lover
  • Malang
  • Jawaani Jaaneman
  • Ala Vaikunthapurramuloo
  • Sarileru Neekevvaru
  • Chhapaak
  • Darbar
  • Ghost Stories (Web series)
  • Dream Girl
  • NGK
  • Super 30
  • Pagalpanti
  • Bala
  • Baahubali
  • Avengers Endgame
  • Petta
  • Bigil

Movierulz website से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ सवाल

फिल्में देखने वाले लगभग सभी लोग movierulz वेबसाइट के बारे में जानते है, लेकिन कुछ लोगो को मन में इस वेबसाइट से संबंधित अभी भी कुछ सवाल है।

1. Movierulz website से Movies डाउनलोड करना Legal है?

इसका जवाब है नही, movierulz जैसी सारी piracy websites से मूवी डाउनलोड करना india में ही नही बल्कि दूसरे देशों जैसे US और UK में भी illegal है. इस तरह की sites से मूवी डाउनलोड करना क्राइम है और आपको इससे बच के रहना चाहिए.

किसी भी दूसरे व्यक्ति का content अपलोड करना और उसे किसी customer को बेच देना, बगैर उसके मालिक की इजाजत के, ये copyright act के तहत एक जुर्म है और भारत सरकार भी ऐसी वेबसाइट्स के खिलाफ कड़ा एक्शन लेती है।

2. क्यों भारत सरकार Movierulz जैसी piracy sites को रोकने में असफल है?

पहले में आपको एक बात बताना चाहता हूं कि indian goverment और cybersecurity टीम piracy को रोकने के लिए पूरी तरह से कोशिश कर रही है. नई-नई तकनीकों की मदद से, इन साइट्स के मालिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर बच निकलते है. ये लोग अलग-अलग लोकेशन से operate करते है जहाँ piracy कोई क्राइम नही है और ये अपनी साइट के domain को बदलते रहते है ताकि वो बैन न हो सके।

3. Movierulz website मूवी leak क्यों करती है?

इस दुनिया में हर चीज़ पैसों के लिए होती है और piracy इससे अलग नही है. Entertainment एक बहुत बड़ी industry है पूरी दुनिया मे, लोग मूवी देखने के लिए कितने भी पैसे खर्च करने को तैयार है और इसमें advertisers भी शामिल है. क्योंकि लाखों लोग free में मूवी देखना पसंद करते है।

Movierulz website पर लाखों की संख्या में लोग visit करते है. ये illegal साइट बहुत से ad networks के जरिए पैसे कमाती है और ये ad networks per क्लिक और views के basis पर काम करते है।

4. क्या movierulz वेबसाइट सुरक्षित है?

जितनी भी Movies और songs piracy साइट्स है वो सभ legal और safe बिल्कुल नही है, अगर आप इन साइट्स का इस्तेमाल करते है तो आपको jail भी हो सकती है. इन साइट्स के साथ जो दुसरी परेशानी आती है वो malware और viruses की है, जो आपके सिस्टम (PC, mobile) को corrupt कर देता है. Malware आपके सिस्टम के सारी महत्वपूर्ण जानकारी चुरा लेता है, इसलिए मेरी सलाह ये है कि आप इन साइट्स को हमेशा अपने risk पर इस्तेमाल कीजिए।

Movierulz जैसी वेबसाइट्स से movies डाउनलोड और stream करना गैरकानूनी है. LifeHacksHindi website इसके सख्त खिलाफ है. ये आर्टिकल सिर्फ जानकारी और awareness के मकसद से लिखा गया है. हम हमेशा आपको ये recommend करते है कि आप latest movies को सिनेमाघरों में ही देखिए और piracy के खिलाफ मिलकर जंग लड़िए.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी दर्शकों से piracy websites को रोकने की अपील करते है और नई फिल्मों को सिनेमाहॉल में देखने की मांग करते है. इस वीडियो में Amitabh Bachchan लोगो से piracy websites का boycott करने की अपील कर रहे है।

Disclaimer
भारतीय कानून के तहत किसी भी original content की piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. हम भी इसका पूण समर्थन करते है. LifeHacksHindi.com किसी भी piracy website को ना ही support करता है और ना ही उसे प्रोमोट करता है. हम आपको एक बार फिर बताना चाहते है कि Movierulz जैसी piracy वेबसाइट से Movie download करना illegal है, अगर आप ऐसा करते है तो आपको काफी परेशानी हो सकती है. इसलिए आप हेमश piracy वेबसाइट से दूरी बनाए रखे।

अब आपको Movierulz के बारे में उसकी सारी links और alternatives के बारे में जानकारी मिल गयी होगी. जो भी जानकारी हमने आपको प्रोवाइड कराई है वो सिर्फ educational और awareness के लिए दी गयी है, अगर आप फिर भी कोई गलत कदम उठाते है तो हम उसके जिम्मेदार नही होंगे, आप खुद ही उसके जिम्मेदार होंगे।

Moviesflix WorldFree4u Filmywap

Leave a Comment

Share via
Copy link