Moviesda (Isaimini) 2020 – Download Latest Tamil, Telugu HD Movies

Moviesda 2020 : नई-नई फिल्में और TV shows देखना आज पूरी दुनिया मे मनोरंजन का बहुत बड़ा साधन बन चुका है. जब से ये digital streaming apps आए है तब से movies और tv shows देखना बहुत आसान हो गया है. लेकिन आज भी torrents वेबसाइट्स बहुत popular है क्योंकि ये free में movies provide करती है. Torrent और piracy वेबसाइट पर बहुत बड़ा risk होता है लेकिन फिर भी लाखों की संख्या में लोग इस्तेमाल करते है।

आज भी हजारो ऐसी torrent piracy sites जो इंटरनेट पर मौजूद है, ये सब साइट्स illegal होती है क्योंकि ये copyrighted content free में provide कराती है. Moviesda भी ऐसी ही piracy वेबसाइट है. आज के इस पोस्ट में हम Moviesda वेबसाइट की links, alternatives आदि, उसके बारे में जानेगें।

Moviesda क्या है हिंदी में

Moviesda Movies Download Hindi

Moviesda वेबसाइट एक तरह से Isaimini वेबसाइट की है. ये दोनों साइट्स एक ही organisation में काम करती है और Isaimini domain के under चलती है. Isaimini वेबसाइट में आपको latest Tamil MP3 songs, Tamil video songs देखने को मिलेंगे, वही Moviesda पर आपको latest Tamil Movies देखने को मिलेंगी.

Moviesda एक piracy website है जो लोगो को free में tamil movies download करवाती है. ये वेबसाइट Hollywood movies dubbed को tamil में भी अपलोड करती है. अभी हाल ही में Moviesda वेबसाइट ने Hollywood movies की category को भी जोड़ लिया है. इसका मतलब अब ये वेबसाइट hollywood movies को भी free में अपलोड करा करेगी।

इस वेबसाइट की खास बात ये है कि आपको यहाँ पर Tamil और Tamil dubbed movies का बहुत बड़ा collection मिलता है. इन सब मूवीज को year के हिसाब से categorized कर रखा है जैसे – Tamil 2016 movies, Tamil 2017 movies, Tamil 2019 movies, Tamil 2019 dubbed movies.

में आपको फिर एक बार बताना चाहता हूं कि Moviesda एक illegal वेबसाइट है और ये वेबसाइट original content creators की इजाज़त के बिना उनका content अपलोड कर देती है. इस वेबसाइट से movies और shows डाउनलोड करना गैरकानूनी है और इससे आपको काफी दिक्कत भी हो सकता है।

Moviesda 300MB Hollywood Movies Download कैसे करें

Moviesda वेबसाइट पर मूवी डाउनलोड करना सबसे आसान है. अब में आपको कुछ steps बताऊंगा जिसे आप follow करके आसानी से Tamil, Telugu, Hollywood और किसी भी मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे।

सबसे पहले आपको Moviesda की original और working साइट पर जाना होगा।

उसके बाद आपको जो भी मूवी पसंद हो उसे (search bar) में search कर ले और उस मूवी को डाउनलोड करने के लिए उसपर क्लिक कर दे।

फिर आपको जिस भी format में मूवी डाउनलोड करनी है जैसे – 360p, 480p, 720p, 1080p, 300MB. उसे select कर ले।

किसी भी format पर क्लिक करने के बाद वो page उस movie download link पर redirect हो जाएगा।

Downloading लिंक दिखने के बाद, उसपर क्लिक कर दे, वो मूवी आपके device में डाउनलोड हो जाएगी।

Moviesda 2020 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu Hindi Dubbed Movies

Moviesda site की सबसे खास बात ये है की इसमें आप hindi, tamil, Malayalam भाषा में मूवी डाउनलोड कर सकते है, ये site बिल्कुल free है. इसमें आप एक क्लिक में ही मूवी download कर सकते है और आपको इस site को acces करने के लिए signup की जरूरत भी नही पड़ती।

लेटेस्ट मूवीज के अलावा Moviesda आपको देता है latest web series और TV shows जो की डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर release होते है जैसे Netflix, Hotstar, Amazon Prime Video आदि।

बाकी illegal piracy websites की तरह Moviesda की भी proxy links इंटरनेट पर मौजूद रहती है और आप उसे अलग-अलग formats में download कर सकते है जैसे 360p, 420p, 720p, 1080p. इसके अलावा आप उसे अलग-अलग size में भी डाउनलोड कर सकते है जैसे 300mb movies download आदि।

Moviesda Latest Tamil Movies Leaked

इस illegal piracy website ने लगभग सभी tamil movies को उनके release के दिन ही leak किया है. Moviesda वेबसाइट ने superstar rajnikanth की Darbar फ़िल्म को उसके release के दिन ही leak किया था. इस वेबसाइट ने 2020 में बहुत बड़ी फिल्मों को leak किया जैसे – Pattas, Psycho, Mafia, Draupathi, Gypsy आदि. इस पर भी नजर डालिए की इस वेबसाइट ने पिछले 2 साल में कितनी मूवी leak की है:

  • Darbar
  • Asuran
  • Pattas
  • Kaithi
  • Bigil
  • Seemathurai
  • Petta HD
  • Sahoo
  • Sangatamilan
  • Hero
  • Kaapaan
  • Super Delux
  • Thadam
  • Nerkonda Parvaai
  • NGK
  • Kanchana 3
  • Thambi
  • Adithya Varma

इस वेबसाइट पर latest movies के अलावा Old Tamil Movies भी अपलोड होती है. इस वेबसाइट पर Tamil, Tamil dubbed movies का बहुत बड़ा collection है. आप आसानी से इस वेबसाइट पर 2016 से 2020 तक कि Tamil Movies को ढूंढ सकते है।

Categorization of movies on Moviesda

जैसा कि मैंने आपको पहले बताया था कि Moviesda वेबसाइट पर Tamil movies का बड़ा कलेक्शन है. एक अनुमान के मुताबिक इस वेबसाइट पर 2000 से ज्यादा tamil और tamil dubbed movies hosted है. ये movies यही तरीके से categorized और structured है, इसलिए users अपनी मनपसंद को आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

इस वेबसाइट पर movies को years के हिसाब से categorized किया गया है जैसे Tamil movies 2016, Tamil movies 2019, Tamil dubbed movies 2020 आदि. Moviesda वेबसाइट पर actors के नाम के हिसाब से भी मूवीज structured की गई है और इस वेबसाइट पर alphabetically भी मूवीज को categorized किया गया है।

Moviesda Website Movies Quality

इस वेबसाइट पर आपको अलग-अलग तरीके की video qualities का बहुत बड़ा कलेक्शन मिलेगा. मोबाइल यूजर्स के लिए इस वेबसाइट पर 300 MB Bollywood Movies, mp4 format मौजूद है. अगर आप high quality में मूवी देखना चाहते है तो moviesda वेबसाइट पर Blueray, 1080p, 720p में भी formats available है।

Moviesda वेबसाइट की सबसे बड़ी गलती ये है कि यहाँ पर आपको वीडियो क्वालिटी के हिसाब से movies categorized नही मिलती. Moviesda वेबसाइट पर इन तरीके की movies quality available है।

  • DVDScr
  • DVDrip
  • 1080p
  • HDrip
  • 720p
  • 420p
  • 300 MB

Moviesda Illegal Alternatives Websites

बाकी मूवी piracy sites से अलग, Moviesda वेबसाइट पर सिर्फ Tamil Movies leak होती है. ये वेबसाइट ज्यादातर Tamil और Tamil dubbed movies पर ही focus करती है. ज्यादातर piracy साइट्स Bollywood, Hollywood, Telugu और regional languages में भी मूवीज अपलोड करती है. ये है वो कुछ sites जो Tamil and Tamil dubbed movies leak करती है:

Moviesda Legal Alternatives Website

सब जानते है कि illegal piracy sites पर जोखिम होता है, लेकिन फिर भी कई लोग बिना किसी डर के इन साइट्स का इस्तेमाल करते है. लेकिन हम आपको बताना चाहते है कि आप हमेशा इन illegal sites से दूर रहे. हम आपको एक राय देना चाहते है कि आप हमेशा legal sites और apps पर ही मूवी देखिए और download कीजिए. नीचे आपको एक legal sites की list दी गयी आप यहा से movie देख सकते है और download कर सकते है।

  • Amazon Prime Video
  • Netflix
  • Hotstar
  • MX Player
  • Hungama Movies
  • Sun Nxt
  • YouTube
  • Zee5
  • Alt Balaji
  • Bigflix

Moviesda वेबसाइट से मूवी डाउनलोड क्यों नही करनी चाहिए?

Moviesda जैसी illegal वेबसाइट से मूवी डाउनलोड पर फिल्म निर्माताओं और legal डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को बहुत बड़ा नुकसान होता है. Producers बहुत मेहनत से और पैसे लगाकर मूवीज बनाते ओर उन्हें सिनेमाहॉल पर प्रसारित करते है. किसी भी latest movies को illegal तरीके से अपलोड करना, सीधा उसके box office collection पर असर डालता है और इससे filmmakers को भी नुकसान होता है।

इसी तरीके से legal डिजिटल प्लेटफॉर्म्स जैसे Netflix movies के digital rights पाने के लिए filmmakers को पैसा देते है. लेकिन होता ये है कि वो ही movies illegal वेबसाइट्स free में provide करा देती है, जिससे original प्लेटफॉर्म्स की viewership और revenue पर बहुत बुरी तरीके से असर पड़ता है।

आपको भी हमेशा ऐसी वेबसाइट्स से दूर रहना चाहिए, क्योंकि ये वेबसाइट कभी भी सुरक्षित नही होती. इस तरीके की वेबसाइट्स पर popup ads लगे होते है जिससे आपके system में वायरस आ सकता है।

Movieda वेबसाइट से संबंधित पूछे जाने वाले सवाल (FAQ)

1. Moviesda वेबसाइट क्या है?

Moviesda एक popular tamil piracy site है जो कि पुरानी और नई tamil movies को free में अपलोड करती है. Moviesda वेबसाइट पर latest Tamil MP3 songs, Tamil video songs और latest Tamil Movies भी free में डाउनलोड करने को मिलती है।

2. क्या Moviesda से मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है?

Piracy वेबसाइट्स कभी भी सुरक्षित नही रहती, ऐसी वेबसाइट्स हमेशा hackers के निशाने पर रहती है जो कि आपकी confidential information को चुरा लेते है. इन साइट्स के अंदर malware और virus होता है जो की आपके system को corrupt कर देता है. Moviesda जैसी वेबसाइट्स third-party ads का इस्तेमाल करती है जो कभी भी सुरक्षित नही होते।

3. Moviesda वेबसाइट इतनी popular क्यों है?

ये वेबसाइट इतनी popular इसलिए है क्योंकि इस साइट पर Tamil और Tamil dubbed movies का बहुत कलेक्शन है. आप यहाँ पर 4-5 सालो में जो भी movies release हुई है वो इस साइट पर उपलब्ध रहती है और एक ओर वजह इस साइट के इतने popular होने की ये है की यहा पर latest movies को उसके release date पर ही leak कर दिया जाता है।

4. क्या Moviesda वेबसाइट का इस्तेमाल करना legal है?

हम आपको एक बार फिर बताना चाहते है कि Moviesda एक piracy साइट है जो की copyrighted content अपलोड करती है. किसी भी copyrighted content को अपलोड और share करना 1957 Copyright Act के तहत गैरकानूनी है।

Moviesda जैसी illegal वेबसाइट से content डाउनलोड करने पर आप बड़ी मुश्किल में भी फस सकते है. इंडिया के piracy law के तहत कोई भी व्यक्ति moviesda या अन्य किसी भी साइट से copyrighted content को डाउनलोड करता पाया जाता है तो वो एक criminal act की श्रेणी में आता है।

Disclaimer
भारतीय कानून के तहत किसी भी original content की piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. हम भी इसका पूण समर्थन करते है. Lifehackshindi.com किसी भी piracy website को ना ही support करता है और ना ही उसे प्रोमोट करता है. हम आपको एक बार फिर बताना चाहते है कि Moviesda जैसी piracy वेबसाइट से Movie download करना illegal है, अगर आप ऐसा करते है तो आपको काफी परेशानी हो सकती है. इसलिए आप हेमश piracy वेबसाइट से दूरी बनाए रखे।

आपको Moviesda के बारे में उसकी सारी links और alternatives के बारे में जानकारी मिल गयी होगी. जो भी जानकारी हमने आपको प्रोवाइड कराई है वो सिर्फ educational और awareness के लिए दी गयी है, अगर आप फिर भी कोई गलत कदम उठाते है तो हम उसके जिम्मेदार नही होंगे, आप खुद ही उसके जिम्मेदार होंगे।

Leave a Comment

Share via
Copy link