Whatsapp से Jiomart पर Order कैसे करे?

अगर आपको ये नही पता कि Whatsapp से Jiomart पर Order कैसे करें, तो बिल्कुल सही जगह आए है आज के इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी दूंगा ताकि आप भी आसानी से whatsapp के जरिए घर बैठे आसानी से आर्डर कर पाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता की Facebook ने Reliance Industry के 10% Shares खरीदे है और Jio Mart के साथ एक agreement sign किया है जिसमें वो whatsapp की techonolgy प्रदान करेंगे jio mart के साथ, ताकि whatsapp के जरिए छोटे Kirana stores और customers को भारत के अंदर जोड़ा जा सके।

Whatsapp से Jio Mart पर order करने के लिए अभी कुछ ही जगहों को चुना गया, लेकिन कुछ समय बाद jio mart सारी cities में whatsapp से order लेने की सुविधा बहाल कर सकता है।

Whatsapp से Jio Mart पर Order कैसे करें

Whatsapp से Jiomart पर Order कैसे करे

Whatsapp users आसानी से साथ Jio Mart पर order कर सकते है. Jio Mart पर आप Navi Mumbai, Thane और Kalyan areas में order place कर सकते है. अगर आप इन areas के ही रहने वाले है तो ही आप order कर सकते है।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में JioMart का नंबर 8850008000 को save कर लेना है और फिर whatsapp के द्वारा इस नंबर पर ‘Hi’ का मैसेज send करना है।

जिस नंबर पर आप मैसेज send कर रहे है, ये असल में JioMart का whatsapp business account है. जो customer को एक Link send करता है और वो link सिर्फ 30 Minutes तक valid रहती है।

Customer को उस Link पर click करना होता है और अपनी सारी details जैसे कि address, name और phone number भरना होता है।

उसके बाद आपको avilable items की एक List दी जाएगी जिसमें आप JioMart product catalogue से अपने लिए product select कर सकते है।

आपके Order place करने के बाद, जिओमार्ट आपके नजदीकी kirana store की location share करेगा जो कि पहले से ही जिओमार्ट पर registered है।

इसके बाद customer को उस store पर जाकर वो समान उठाना होगा जो उसने order किया था।

Customers अभी के समय में सिर्फ cash payment से पैसा दे सकते है लेकिन कुछ समय बाद आपको दूसरे payment options की सुविधाएं भी मिलेंगी।

एक बार JioMart पर order place करने के बाद, आप उस order को cancel या modify नही कर सकते. लेकिन आप जिओमार्ट kirana store पर संपर्क करके final bill से पहले कुछ जरूरी modification कर सकते है।

ये भी पढ़े:

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट Whatsapp से JioMart पर order कैसे करें पसंद आया होगा है अगर आपके इस पोस्ट को लेकर अभी भी कोई सवाल है तो आप comment box में जरूर बताएं।

अगर आप आगे भी इसी तरीके के नई-नई जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ ज्यादा से ज्यादा share जरूर कीजिएगा।

Leave a Comment

Share via
Copy link